203 रुपये वापस पाने के फेर में युवक ने 1.91 लाख गंवा दिए। ऑनलाइन हेयर ट्रिमर खरीदा था लेकिन पैकेट में सजावटी झालर निकली। कस्टमर केयर से मिले नंबर पर बात करने में शातिरों ने खाते से रकम उड़ा दी।
प्रयागराज के एयरपोर्ट इलाके में एक युवक को ऑनलाइन शापिंग में हेयर ट्रिमर की जगह डिलेवरी ब्वॉय झालर का पैकेट थमा गया। युवक ने देखा तो सामान वापस कर दिया। लेकिन तीन दिन बाद भी उसके खाते में रकम वापस नहीं आई। इस पर युवक ने कंपनी के कस्टमर केयर के उस नंबर पर कॉल करने पर उसे एक व्यक्तिगत नंबर देकर उस पर बात करने को कहा गया। इसके बाद युवक से डिटेल पूछकर शातिरों ने उसके खाते से एक लाख 91 हजार 989 रुपये उड़ा दिए। पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।
एयरपोर्ट में कटहुला गौसपुर निवासी सोनू ने एक सितंबर को ऑनलाइन हेयर ट्रिमर मंगाया। जिसकी कुल कीमत कुल 203 रुपये थी। छह सितंबर को डिलेवरी ब्वॉय हेयर ट्रिमर देकर गया। सोनू ने पैकेट खोला तो उसमें हेयर ट्रिमर की जगह सजावटी झालर निकली। इस पर सामान वापस कर दिया। तीन दिन बाद भी जब सोनू की चुकाई कीमत वापस नहीं आई तो 10 सितंबर को सोनू ने कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर फोन लगा कर पैसा वापस करने को कहा। इस पर कस्टमर केयर से कॉल रिसीव करने वाले ने अपना नाम मनीष कुमार मिश्रा बताया और कहा कि उसके व्यक्तिगत नंबर पर कॉल करो।
सोनू ने उस नंबर पर संपर्क किया तो शातिर ने उससे फोन नंबर के आगे के 6 अंक, ईमेल आईडी, आधार कार्ड की जानकारी पूछ ली। इसके बाद सोनू के खाते से तीन बार में एक लाख 91 हजार रुपये कट गए। इसकी जानकारी होने पर पीड़ित ने बैंक में जाकर खाता फ्रीज कराया और साइबर क्राइम पोर्टल पर मामले की शिकायत की। एयरपोर्ट पुलिस केस दर्ज कर मामले कीजांचकररहीहै।